चेक पर ओवर राइटिंग कर निकाले 22 लाख रुपये, मामला दर्ज

Karnal

करनाल : दो लाख रुपये के चेक पर ओवरराइटिंग कर धोखे से 22 लाख रुपये निकालने का मामला सामने आया है। शिकायत के आधार पर सिविल लाइन थाना पुलिस ने आरोपी हरदीप सिंह निवासी गांव खरखड़ा सफीदों जींद और इकबाल सिंह ब्रांच मैनेजर डीसीबी बैंक मुगल कैनाल करनाल तथा अन्य बैंक कर्मचारी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

कैथल जिले के गांव दुसैन निवासी अमरीक सिंह ने बताया कि हरदीप सिंह निवासी गांव खरखड़ा जिला जींद ने मेरे खिलाफ थाना सफीदों सिटी में एक झूठी शिकायत की दी थी। इस पर पंचायत ने गवाह शोभा सिंह निवासी गांव बहादुरपुरा जिला जींद व सुनील निवासी गांव दरड़ जिला करनाल के सामने दो लाख रुपये देने तय किए थे। इसके तहत मैंने आरोपी हरदीप सिंह के हक में दो लाख रुपये का एक पोस्ट डेटेड चेक 25 दिसंबर 2020 को दिया था। साथ ही यह कहा था कि मैने जमीन बेची है, रजिस्टरी के बाद उसके पैसे खाते में आते ही चेक लगा लेना।

29 जनवरी 2021 को आरोपी हरदीप सिंह ने मेरे खाता में दिए हुए चेक पर ओवरराइटिंग कर 22 लाख रुपये का चेक मेरे खाता डीसीबी बैंक में लगा दिया। उस समय खाते में 2077059.27 रुपये ही थे, इसलिए चेक का भुगतान नहीं हो सका। इसके बाद 3 फरवरी को मुझे मेरे फोन पर बैंक के मैसेज से पता चला कि किसी ने मेरे खाता में तीन लाख रुपये जमा करवाये हैं और इसके 5 मिनट बाद करीब 1:48 बजे एक और मैसेज आया, जिसमें मेरे खाते से 22 लाख रुपये निकाल लिए गए थे। आरोप है कि हरदीप सिंह ने डीसीबी बैंक, ब्रांच मुगल कैनाल करनाल के मैनेजर इकबाल सिंह व बैंक के अन्य कर्मचारियों के साथ मिलीभगत कर यह धोखाधड़ी की है।