अभिषेक बच्चन और इलियाना डिक्रूज़ की ‘द बिग बुल’ कल होगी रिलीज़

Bollywood Entertainment

नई दिल्ली: अभिषेक बच्चन की बहुप्रतीक्षित फ़िल्म द बिग बुल गुरुवार को डिज़्नी प्लस हॉटस्टार वीआईपी पर स्ट्रीम हो जाएगी। अगर कोरोना वायरस पैनडेमिक ना होता तो फ़िल्म सिनेमाघरों में रिलीज़ होती, मगर 2020 में पैनडेमिक के बाद फ़िल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर उतारने का फ़ैसला किया गया था। द बिग बुल का निर्माण अजय देवगन ने किया है।

अजय ने सोशल मीडिया के ज़रिए फ़िल्म के रिलीज़ टाइम की सूचना दी है। द बिग बुल गुरुवार को शाम साढ़े सात बजे से डिज़्नी प्लस हॉटस्टार वीआईपी पर स्ट्रीम कर दी जाएगी। कूकी गुलाटी निर्देशित फ़िल् में इलिया डिक्रूज़, निकिता दत्ता और सोहम शाह अहम किरदारों में नज़र आएंगे। द बिग बुल, स्टॉक मार्केट घोटाले के मास्टरमाइंड हर्षद मेहता के जीवन और किरदार से प्रेरित फ़िल्म है। यह डिज़्नी प्लस हॉटस्टार के फ़र्स्ट डे, फ़र्स्ट शी को होम डिलीवरी के तहत रिलीज़ की जा रही है, जिसका एलान पिछले साल किया गया था। इस कड़ी में लक्ष्मी, सड़क, दिल बेचारा, लूटकेस और ख़ुदाहाफ़िज़ रिलीज़ हो चुकी हैं। अब बस अजय देवगन की भुज- द प्राइड ऑफ़ इंडिया बाकी है।

द बिग बुल, हंसल मेहता की बहुचर्चित वेब सीरीज़ स्कैम 1992 से समानता के लिए भी ख़ूब चर्चा में रही। हालांकि, हंसल ने ख़ुद कहा था कि दोनों की तुलना करना सही नहीं है, क्योंकि दोनों बिल्कुल अलग प्रोजेक्ट हैं।एक इंटरव्यू में अभिषेक ने कहा था कि ट्रेलर आने के बाद लोगों ने दोनों प्रोजेक्ट्स की तुलना बंद कर दी, क्योंकि द बिग बुल उसी विषय पर बिल्कुल अलग टेक है।

2020 में पैनडेमिक के बाद अभिषेक ओटीटी की दुनिया में काफ़ी सक्रिय हैं। उन्होंने अमेज़न प्राइम वीडियो की थ्रिलर वेब सीरीज़ ब्रीद- इन टू द शैडोज़ से ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर क़दम रखा और इसके बाद नेटफ्लिक्स की एंथोलॉजी फ़िल्म लूडो में भी अभिषेक नज़र आए। यह फ़िल्म काफ़ी चर्चित रही। इस फ़िल्म में अभिषेक ने बेहद अहम किरदार निभाया था। अजय ने अभिषेक को लेकर द बिग बुल बनायी तो दूसरी ओर उनके पिता अमिताभ बच्चन को अपनी फ़िल्म मे-डे में निर्देशित कर रहे हैं, जो अगले साल रिलीज़ होगी। इस फ़िल्म में रकुलप्रीत भी एक अहम किरदार में दिखने वाली हैं।