अर्जेंटीना ओपन टेनिस टूर्नामेंट: सुमित नागल क्वार्टर फाइनल में 4-6, 6-2, 7-5 से हारे

Sports

खेल-जगत : सुमित नागल का अर्जेंटीना ओपन टूर्नामेंट में सफर खत्म हो गया। उन्हें क्वार्टर फाइनल में स्पेन के वर्ल्ड नंबर-46 रामोस-विनोलास ने हराया। 2 घंटे 25 मिनट तक चले इस मैच का पहला सेट नागल ने 6-4 से जीता। लेकिन उसके बाद मैच में वापसी करते हुए रामोस विनोलास ने लगातार दो सेट जीतकर नागल को बाहर का रास्ता दिखाया। रामोस ने दूसरा सेट 6-2 और तीसरा सेट 7-5 से जीता।

नागल ने दूसरे राउंड में वर्ल्ड नंबर-22 क्रिश्चियन गरिंटो को हराया था। वे पहली बार वर्ल्ड रैंकिंग के किसी टॉप-50 खिलाड़ी को हराने में कामयाब हुए थे। नागल ने गरिंटो को सीधे सेटों में 6-4, 6-3 से मात दी थी।

नागल इससे पहले यूएस ओपन में रोजर फेडरर और डॉमिनिक थिएम का सामना कर चुके हैं। वे 2019 में यूएस ओपन के पहले दौर में फेडरर से भिड़े थे। नागल ने पहला सेट फेडरर से 6-4 से जीत लिया था, लेकिन उसके बाद लगातार 3 सेटों में नागल को हार झेलनी पड़ी थी। वहीं, 2020 में यूएस ओपन में ही वह दूसरे राउंड में डॉमनिक थिएम से भिड़े थे।

टॉप थ्री को कोई भी हरा सकता है
इससे पहले जब नागल से पूछा गया था कि बिग-3 ने सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीते हैं। क्या इनके अलावा भी किसी खिलाड़ी से उम्मीद की जा सकती है, तो उन्होंने कहा था, ‘टेनिस में कुछ भी हो सकता है। कोई भी टॉप थ्री को हरा सकता है, तो इसमें हैरानी की बात नहीं है।

नागल ने कहा कि फेडरर के साथ मैच काफी टफ होता है। उनसे काफी कुछ सीखने को मिला है। मैंने उनसे सीखा की वह कैसे खेलते हैं। वह कैसे विपक्षी खिलाड़ी के अनुसार रणनीति बनाते हैं। वे एक बार जो गलती करते हैं, उसे दोहराते नहीं हैं। थिएम के साथ खेलने से और ज्यादा सीखने को मिला।