चामिंडा वास का इस्तीफा: सैलरी विवाद में श्रीलंकाई टीम के बॉलिंग कोच का पद छोड़ा

Sports

खेल-जगत : पूर्व तेज गेंदबाज चमिंडा वास ने सैलरी विवाद के कारण श्रीलंका के बॉलिंग कोच के पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्हें तीन दिन पहले श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने नेशनल टीम का बॉलिंग कोच नियुक्त किया गया था। वास को टीम के साथ सोमवार रात को वेस्टइंडीज दौरे के लिए रवाना होना था। श्रीलंकाई टीम वेस्टइंडीज में 3 टी-20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी।

SLC के मुताबिक वास ज्यादा सैलरी की डिमांड कर रहे हैं। अभी पूरी दुनिया कोरोना की वजह से आर्थिक संकट से गुजर रही है, ऐसे में उनकी शर्तों को मानना हमारे लिए संभव नहीं था। इस वजह से उन्होंने इस्तीफा दे दिया। टीम के वेस्टइंडीज रवाना होने से ठीक पहले इस्तीफा देना निराशाजनक है।

वास को खराब प्रदर्शन के बाद बनाया गया था बॉलिंग कोच
साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ श्रीलंका के खराब प्रदर्शन के बाद वास को टीम का बॉलिंग कोच नियुक्त किया गया था। पिछले साल दिसंबर में साउथ अफ्रीका दौरे पर श्रीलंका को 2-0 से हार का सामना करना पड़ा। वहीं, इस साल जनवरी में इंग्लैंड ने उन्हें उनके घर में 2-0 से व्हाइटवॉश किया।

2 किमी दौड़ को बस 7 मिनट 30 सेकंड में पूरा किया
चामिंडा वास ने करियर में श्रीलंका के लिए 111 टेस्ट और 322 वनडे खेले हैं। टेस्ट में उन्होंने 355 विकेट और 400 विकेट लिए। वे श्रीलंका के अब तक के दिग्गज तेज गेंदबाजों में से एक रहे। 47 साल के इस पूर्व तेज गेंदबाज ने हाल ही में 2 किलोमीटर रन के फिटनेस टेस्ट को मात्र 7 मिनट 30 सेकंड में पूरा कर लिया था, जबकि, इसकी स्टैंडर्ड टाइमिंग 8 मिनट 35 सेकंड है।

दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), दासुन शनाका, दानुष्का गुनाथिलाके, पाथुम निसांका, अशेन बंदारा, ओशादा फर्नांडो, दिनेश चांदिमल, एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला, थिसारा परेरा, कामिंडू मेंडिस, वानिंदू हसरांगा, रमेश मेंडिस, लाहिरु कुमारा, नुवान प्रदीप, असिथा फर्नांडो, दुशमंथा चमीरा, अकिला धनंजय, लक्षण सन्दाकन, दिलशान मदुशांका, सुरंगा लकमल।