टी-20 वर्ल्ड कप UAE शिफ्ट किया जाता है तो भी BCCI ही इसका आयोजक होगा

Sports

खेल : भारत में इस साल 18 अक्टूबर से लेकर 15 नवंबर तक टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है। हालांकि, अभी देश में जिस तरह कोरोना महामारी के कारण हाहाकार मचा हुआ है यह अंदेशा जताया जा रहा है कि टूर्नामेंट को भारत से UAE शिफ्ट किया जा सकता है। इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की ओर से बयान आया है कि अगर टूर्नामेंट शिफ्ट हुआ तो भी वह आयोजन का अधिकार नहीं गंवाएगा।

अभी कुछ कहना जल्दबाजीः जीएम
BCCI के जीएम धीरज मलहोत्रा ने कहा कि अभी टी-20 वर्ल्ड कप के बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। उन्होंने कहा कि बोर्ड पूरी कोशिश करेगा कि टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में ही हो। लेकिन, अगर प्लान बी के तहत इसे UAE शिफ्ट किया जाता है तो भी BCCI ही इसका आयोजक होगा।

BCCI ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए जो प्लानिंग की है उसके तहत 9 शहरों को टूर्नामेंट की मेजबानी करनी है। इन शहरों में मुंबई, दिल्ली, चेन्नई, कोलकाता, बेंगलुरु, हैदराबाद, धर्मशाला, अहमदाबाद और लखनऊ शामिल हैं। लेकिन, इस वक्त अभी कोरोना महामारी का प्रकोप सभी शहरों में है। भारत में रोजाना 3 लाख से ज्यादा संक्रमित सामने आ रहे हैं। अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन की भारी किल्लत है।

16 टीमें लेंगी हिस्सा
टी-20 वर्ल्ड कप में 16 टीमें हिस्सा लेंगी। सभी टीमों के नाम की घोषणा टूर्नामेंट से एक महीने पहले होनी है। अगर टूर्नामेंट का आयोजन UAE में होता है तो चार ग्राउंड में मैच खेले जा सकते हैं। पिछले साल आईपीएल-2020 का आयोजन भी UAE में ही हुआ था।