फरीदाबाद: महिला यात्रियों को सुरक्षित यात्रा के प्रति जागरूक किया

Faridabad

hindustan1st news,फरीदाबाद: रेलवे सुरक्षा बाल के महिला स्टाफ द्वारा ‘मेरी सहेली अभियान’ के तहत फरीदाबाद स्टेशन पर जागरूकता अभियान चलाया गया। इस दौरान यात्रियों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए यात्रा के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में बताया।

सब इंस्पेक्टर अनीता सेजवार ने कहा यात्रा के दौरान यात्री अपनी सीट पर बैठें और दूसरे यात्रियों से उचित दूरी बनाए रखें। इसके अलावा किसी भी यात्री को अपनी सीट पर नहीं बैठने दें। रेलवे की तरफ से सभी सीट को सैनिटाइज किया जाता है। यात्री अपने साथ सैनिटाइजर लेकर चलें और अपनी सीट पर बैठने से पूर्व खुद भी सीट को सैनिटाइज कर लें। इससे कई बार यात्री सीट खाली समझकर बैठ जाते हैं। इससे भी कोरोना के संक्रमण का खतरा रहता है।

उन्होंने बताया कि यात्रा के दौरान महिलाओं को अपना विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है। यदि किसी महिला को ट्रेन में परेशानी हो तो वह 182 नंबर पर फोन करके आरपीएफ को सूचना दे सकती है। महिला यात्रा के दौरान आभूषण पहनकर नहीं चलें और किसी भी यात्री द्वारा दिए गए खाने का सामान नहीं लें। इस दौरान कांस्टेबल पुष्पा ने रेलवे नियम एवं जागरूकता प्रचार सामग्री भी यात्री को दी।