रोहतक स्टेशन पर खड़ी मेमू ट्रेन की तीन बोगियों में लगी आग

Rohtak

रोहतक : जैसे-जैसे अब गर्मी बढ़ने लगी है। अब रेलवे कोच में भी आए दिन आग लगने की घटनाएं सामने आ रही हैं। ताजा मामला रोहतक रेलवे स्टेशन का सामने आया है जहां दिल्ली के लिए आने वाली मेमू ट्रेन की तीन बोगियों में आग लगने की सूचना मिली है। आग इतनी तेज थी कि तीनों बोगियां जलकर खाक हो गई हैं। घटना की पुष्टि उत्तर रेलवे के अधिकारियों ने भी की है।

जानकारी के मुताबिक मेमू ट्रेन रोहतक से दिल्ली के लिए शाम 4:10 पर रवाना होनी थी। लेकिन 2:10 पर इस ट्रेन में अचानक आग लगने की सूचना मिली। सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियां 10 मिनट बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और आग पर काबू पाने की कार्रवाई की गई।

उत्तर रेलवे के जनसंपर्क मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार के मुताबिक पूर्व मध्य रेलवे के अंतर्गत वाली मेमू ट्रेन में आग की घटना की सूचना दोपहर 2:10 बजे मिली। इसके बाद फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई और 2:20 पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। उन्होंने बताया कि प्लेटफार्म नंबर एक के साथ लगी गुड्स लाइन में इस मेमू ट्रेन में आग की घटना हुई। हालांकि आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है।

उधर, संभावना जताई जा रही है कि आग की घटना शॉर्ट सर्किट की वजह से हुई है। वहीं अच्छी बात यह रही कि जिस वक्त ट्रेन में आग की घटना घटित हुई उस वक्त ट्रेन में कोई यात्री मौजूद नहीं था वरना और ज्यादा बड़ा हादसा हो सकता था।