महामारी के दौर में बच्चों के हुनर को हौसला देने के लिए किया गया ऑनलाइन बाल महोत्सव

Palwal

hindustan1st news,(Gurudutta Garg)पलवल: कोरोना वायरस जैसी महामारी के दौर में बच्चों के हुनर को हौसला देने के लिए किए जा रहे बाल कल्याण परिषद ऑनलाइन राज्य स्तरीय बाल महोत्सव का चण्डीगढ़ हैडक्वार्टर के बाल कल्याण अधिकारी डीके गोयल ने जिले का दोरा कर गतिविधियों का निरीक्षण किया। बाल कल्याण परिषद के अधिकारी डीके गोयल ने बताया कि हरियाणा बाल कल्याण परिषद द्वारा 10 अक्टूबर से मनाए जा रहे बाल महोत्सव को लेकर बच्चों में खासा जोश देखने को मिल रहा है।

जिला अतिरिक्त उपायुक्त वत्सल वशिष्ठ ने बाल महोत्सव को बच्चों के सर्वांगीण विकास का आधार बताया है। उन्होंने कहा कि बच्चों की प्रतिभा को निखारने के लिए इस तरह के आयोजनों का होना बहुत जरूरी है। वहीं जिला परिषद के सीओ अमित कुमार ने कहा कि कोरोना महामारी में बाल कल्याण विभाग द्वारा किए जा रहे आन लाइन बाल महोत्सव में बच्चों को बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए। उन्होंने लिंक ओपन कर प्रतियोगिता कि जानकारी ली।

वही जिला बाल कल्याण अधिकारी सुरेखा डागर ने बताया कि बाल महोत्सव के दौरान होने वाली प्रतियोगिताओं में सोलो डांस क्लासिकल, ग्रुप डांस क्लासिकल, सोलो डांस फैमिली, ग्रुप डांस फैमिली ,सोलो डांस, ग्रुप डांस, देशभक्ति ग्रुप गीत,फैंसी ड्रेस, बेबी शो ,कार्ड मेकिंग ,पोस्टर मेकिंग, कलश सजावट ,रंगोली, फेस पेंटिंग, क्ले मॉडलिंग ,फोटोग्राफी सहित अन्य प्रतियोगिताओं की वीडियो क्लिप व फोटो के जरिए चाइल्ड वेलफेयर हरियाणा डॉट कॉम बाल महोत्सव पर भेज कर भाग ले।

जिला बाल कल्याण परिषद के अध्यक्ष व जिला उपायुक्त नरेश नरवाल के निर्देश अनुसार यह प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इन प्रतियोगिताओं में ए , बी, सी, डी, गुरप में 3 से 5 वर्ष ,6 से 10 वर्ष ,11 से 14 वर्ष ,15 से 18 वर्ष तक के बच्चे व विद्यार्थी भाग ले सकते हैं। सभी प्रतियोगिताओं का निर्णय निर्णायक मंडल की देखरेख में किया जाएगा।