पलवल: दो युवकों के शव मिले, हत्या के मामले दर्ज

Palwal

hindustan1st news, पलवल : गदपुरी थाना क्षेत्र के गांव धतीर व कैंप थानांतर्गत अनाज मंडी में दो युवकों के शव बरामद हुए। धतीर के समीप देहलाका रोड पर मिले शव की शिनाख्त गांव छज्जू नगर निवासी प्रदीप के रूप में हुई तथा अनाज मंड़ी में मिले शव की शिनाख्त दिल्ली के वजीरपुर के मूल निवासी (हाल निवासी शमशाबाद कालोनी) ट्रक चालक धर्मेंद्र के रूप में हुई। मृतक धर्मेंद्र होडल के पूर्व विधायक व भाजपा नेता रामरतन के दूर के रिश्ते में भांजा थे। संबंधित थानों की पुलिस ने दोनों मामलों में हत्या के मुकदमे दर्ज किए हैं।

गदपुरी थानांतर्गत धतीर पुलिस चौकी में कार्यरत एएसआइ वीरेंद्र के अनुसार गांव छज्जूनगर निवासी लखवीर उर्फ लक्खो ने शिकायत दर्ज कराई है कि उनका पुत्र प्रदीप 20 अक्टूबर को अपनी बहन सविता को ससुराल छोड़ने के लिए गांव जौरासी गया था। शुक्रवार को वह अपने गांव आने के लिए निकला था। लेकिन वहां से कहीं गायब हो गया तथा घर नहीं पहुंचा।

शुक्रवार की देर रात उन्हें सूचना मिली कि प्रदीप की हत्या कर शव को गांव देहलाका के जंगल में झाड़ियों में डाल दिया गया है, जिसे पुलिस ने पलवल के नागरिक अस्पताल के शव विच्छेदन गृह में रखवाया है। उन्होंने स्वजनों के साथ नागरिक अस्पताल में जाकर प्रदीप के शव की पहचान की। उसके शरीर पर चोटों के निशान थे। लखवीर ने शिकायत में कहा है कि उनके पुत्र की हत्या जमीनी विवाद व एक पुराने झगड़े की रंजिश में गांव जैंदापुर निवासी सिगराम, इंदर, राकी, बबीता, गांव छज्जूनगर निवासी मनोज, कृष्ण, राहुल, भगत सिंह, कमल सिंह व हाजीपुर सोहना निवासी नेपाल डीलर ने की है।

दूसरी घटना में शमशाबाद निवासी टीकाराम ने कैंप थाना पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि उनका भांजा धर्मेंद्र अपने परिवार सहित शमशाबाद में किराए का मकान लेकर रहता था। मृतक धर्मेंद्र नयागांव निवासी ट्रांसपोर्टर अजीत के पास बतौर चालक कार्यरत था। टीकाराम ने शिकायत में कहा है कि धर्मेंद्र ने उन्हें बताया था कि अजीत ने एक महीने की तनख्वाह नहीं दी, जिसके चलते उसने नौकरी छोड़ दी।

शिकायत में कहा है कि अजीत ने धर्मेंद्र पर ट्रक से बैटरी, त्रिपाल व अन्य सामान चोरी करने का आरोप लगाकर अपने तीन-चार साथियों के साथ धर्मेंद्र को लोठी-डंडों से बुरी तरह से पीटा तथा शव को अनाज मंडी में फेंक दिया। सुबह जब वह अनाज मंडी के समीप सब्जी लेने पहुंचा तो वहां धर्मेंद्र का शव पड़ा मिला। थाना प्रभारी के अनुसार शिकायत के आधार पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।