PBKS ने RCB को 34 रन से हराया: पंजाब की बेंगलुरु पर लगातार तीसरी जीत

Sports

खेल : IPL 2021 सीजन के 26वें मैच में पंजाब किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 34 रन से हरा दिया। यह पंजाब की बेंगलुरु पर लगातार तीसरी जीत है। इससे पहले पिछले सीजन में PBKS ने लगातार 2 मैच में RCB को शिकस्त दी थी। टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी पंजाब टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 179 रन बनाए। इसके जवाब में बेंगलुरु टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 145 रन ही बना सकी।

इस जीत के साथ PBKS पॉइंट टेबल में 5वें और RCB टीम तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। पंजाब के लिए कप्तान लोकेश राहुल ने 25वीं फिफ्टी लगाई और 57 बॉल पर 91 रन बनाकर नॉटआउट रहे। वहीं, सीजन का पहला मैच खेल रहे हरप्रीत बरार ने 25 रन की नाबाद पारी खेलने के बाद 3 बड़े विकेट लिए। उन्होंने विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स को आउट कर मैच पलट दिया। इसके अलावा रवि बिश्नोई ने भी 2 विकेट लिए।

राहुल की यह बेंगलुरु के खिलाफ लगातार तीसरी फिफ्टी रही। इससे पहले उन्होंने पिछले सीजन में RCB के खिलाफ लीग राउंड के पहले मैच में 132* रन की पारी खेली थी। इसके बाद दूसरे मैच में उन्होंने 61* रन बनाए थे।

पंजाब के लिए कप्तान लोकेश राहुल, क्रिस गेल और हरप्रीत बरार ने शानदार पारी खेली। राहुल ने IPL में 25वीं फिफ्टी लगाई। वे 57 बॉल पर 91 रन बनाकर नॉटआउट रहे। वहीं, हरप्रीत ने 17 बॉल पर 25 रन की पारी खेली। उन्होंने राहुल के साथ 32 बॉल पर 61 रन की नाबाद पार्टनरशिप की। गेल ने 24 बॉल पर 46 रन बनाए। उन्होंने काइल जेमिसन के एक ओवर में 5 चौके भी जड़े।

पंजाब का मिडिल ऑर्डर फिर फेल हुआ
पंजाब ने 19 रन के अंदर 4 विकेट गंवा दिए। 99 रन के स्कोर पर गेल आउट हुए। इसके बाद 118 रन तक आते-आते टीम के 5 विकेट गिर चुके थे। निकोलस पूरन और शाहरुख खान शून्य पर आउट हुए। वहीं, दीपक हूडा 5 रन ही बना सके।

पूरन सीजन में चौथी बार शून्य पर आउट
पूरन इस सीजन में अब तक 6 मैचों में 4 बार शून्य पर आउट हुए हैं। उन्होंने सीजन में अब तक 0, 0, 9, 0, 19, 0 समेत कुल 28 रन बनाए हैं। इसके साथ ही पूरन ने एक सीजन में किसी भी बल्लेबाज द्वारा सबसे ज्यादा बार 0 पर आउट होने के रिकॉर्ड की भी बराबरी की। IPL में 5 ही बल्लेबाज ऐसा कर सके हैं। इसमें हर्शल गिब्स (सीजन 2009), मिथुन मनहास (2011), मनीष पांडे (2012), शिखर धवन (2020) और पूरन शामिल हैं।

गेल ने जेमिसन के ओवर में 5 चौके जड़े
गेल ने जेमिसन और युजवेंद्र चहल के 2 ओवर में 34 रन जड़े। उन्होंने पहले पारी के छठे ओवर में जेमिसन की बॉल पर 5 चौके लगाए। इसके बाद चहल के अगले ओवर में गेल ने 2 छक्के और 2 रन लिए।

RCB में 1 और पंजाब में 3 बदलाव
विराट ने टीम में 1 बदलाव किया। वॉशिंगटन सुंदर की जगह ऑलराउंडर शाहबाज अहमद को टीम में शामिल किया। पंजाब के कप्तान राहुल ने प्लेइंग-11 में तीन चेंजेज किए। उन्होंने मोइसेस हेनरिक्स, अर्शदीप सिंह और मयंक अग्रवाल की जगह राइली मेरिडिथ, प्रभसिमरन सिंह और हरप्रीत बरार को टीम में शामिल किया। प्रभसिमनर और हरप्रीत का यह सीजन का पहला मैच रहा।

दोनों टीम में 4-4 विदेशी प्लेयर्स
RCB में 4 विदेशी प्लेयर्स ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, डेनियल सैम्स और काइल जेमिसन रहे। जबकि, पंजाब की टीम ने विदेशी खिलाड़ी क्रिस गेल, राइली मेरिडिथ, निकोलस पूरन और क्रिस जॉर्डन को शामिल किया।

बेंगलुरु : विराट कोहली (कप्‍तान), देवदत्त पडिक्‍कल, रजत पाटीदार, एबी डिविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, डेनियल सैम्स, काइल जेमिसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल।

पंजाब : लोकेश राहुल (कप्तान), क्रिस गेल, प्रभसिमरन सिंह, निकोलस पूरन, दीपक हूडा, शाहरूख खान, क्रिस जॉर्डन, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, राइली मेरिडिथ और हरप्रीत बरार।