कोरोना महामारी में जान गंवाने वालों के प्रति राहुल ने व्यक्त की संवेदना

Politics

नई दिल्ली : देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर का कहर जारी है, जहां कई दिनों से आंकड़ा 3.5 लाख के ऊपर ही रहता है। इतने ज्यादा मामले सामने आने से अस्पतालों पर बोझ लगातार बढ़ता ही जा रहा है, जिससे वहां पर ऑक्सीजन और दवाइयों की कमी हो रही है। ऐसे में अब मौत के आंकड़ों ने भी सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। इसको लेकर विपक्ष सरकार पर हमलावर है। साथ ही कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी ने मृतकों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि इलाज की कमी के चलते अपने प्रियजन खो रहे देशवासियों को मेरी संवेदनाएं। इस त्रासदी में आप अकेले नहीं हैं- देश के हर राज्य से प्रार्थना और सहानुभूति आपके साथ है। साथ हैं तो आस है। एक दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा कि जो भरा नहीं है भावों से, जो दर्द सुनने को तैयार नहीं, वह हृदय नहीं है पत्थर है, जिस ‘सिस्टम’ को जन से प्यार नहीं।

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों में देश में कोरोना के 3,86,452 नए केस सामने आए हैं। ऐसे में अब देश में संक्रमितों की कुल संख्या 1,87,62,976 हो गई है। तो वहीं 24 घंटे के अंदर कोरोना से 3498 लोगों ने दम तोड़ा है, जिसके बाद मौत का आंकड़ा 2,08,330 पहुंच गया है। भारत में अब एक्टिव केस 31,70,228 हैं, जबकि 2,97,540 लोग ठीक होकर अस्पताल से घर जा चुके हैं। महामारी के कहर को देखते हुए जनवरी में सरकार ने टीकाकरण अभियान शुरू किया था, जिसके तहत अब तक 15,22,45,179 डोज लोगों को लगाई जा चुकी है।