राहुल गांधी ने शुरू की कोरोना मरीजों के लिए हेल्पलाइन

Politics

दिल्ली : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कोविड-19 से जूझ रहे लोगों की मदद के लिए एक मेडिकल एडवाइजरी हेल्पलाइन शुरू की। इस वक्त जब देश को घातक कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने तबाह कर दिया है, तब सांसद राहुल गांधी ने डॉक्टरों से भी एक और कदम आगे बढ़कर इस लड़ाई में शामिल होने की अपील की है। अपने ट्वीट के जरिए राहुल गांधी ने इसकी जरूरत बताते हुए देश के सभी डॉक्टर्स से इस हेल्पलाइन से जुड़ने की अपील की है।

इस वक्त पूरा देश कोरोना महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहा है। अस्पताल में कोविड बेड से लेकर दवाओं के साथ ऑक्सीजन के लिए मारामारी चल रही है। ऐसे में राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि भारत को एक साथ खड़े होने और हमारे लोगों की मदद करने की आवश्यकता है। हमने हैलो डॉक्टर एक चिकित्सा सलाहकार हेल्पलाइन शुरू की है। कृपया चिकित्सीय सलाह के लिए +919983836838 पर कॉल करें। इसके साथ ही राहुल गांधी ने देश के डॉक्टर्स और मानसिक स्वास्थ्य पेशेवरों से भी रजिस्ट्रेशन करने की अपील की है।

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में एक फॉर्म भी शेयर किया है, इसके साथ ही पूरे भारत में कोविड रोगियों के लिए कॉल पर अपनी सलाह देने के लिए डॉक्टरों के लिए उनके समर्थन का अनुरोध भी किया है। कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का ट्वीट उस वक्त आया है, जब देश जब भारत ने शनिवार को कोविड -19 मामलों में 4 लाख और 3,500 से ज्यादा मौतें दर्ज की हैं। भारत में अब पूरे राज्यों में 32 लाख से अधिक सक्रिय कोरोना वायरस के मामले हैं।