रेवाड़ी: आईजीयू मना रहा है राष्ट्रीय विज्ञान सप्ताह दिवस

Rewari

hindustan1st news, रेवाड़ी : इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय, मीरपुर और हरियाणा राज्य विज्ञान और प्रौद्योगिकी परिषद के सहयोग से दिनांक 22 से 26 फरवरी को राष्ट्रीय विज्ञान सप्ताह आज से आरम्भ हो गया है जिसका शुभारम्भ कुलपति प्रो. एस.के.गक्खड़ ने किया। कुलपति महोदय ने इस कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि प्रसिद्ध हडडी रोग सर्जन जो पदम श्री अवार्ड से सम्मानित है, डॉ. एस.एस.यादव का स्वागत किया।

इस अवसर पर डॉ. एस.एस. यादव ने अपने कार्यकाल के दौरान की गई सर्जरियों के बारें में तस्वीर दिखाकर विस्तार से बताया। उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि जीवन बहुत छोटा होता है और इसी के साथ-साथ कर्माें को अपने जीवन में ईमानदारी के साथ करते रहने की महता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि हमें असंभव से दिखने वाले काम के लिए भी प्रयास करते रहना चाहिए।

इसी क्रम में विशिष्ट वक्ता मुख्य वैज्ञानिक और सम्पादक विज्ञान रिपोटर,नई दिल्ली डॉ. हसन जावेद खान ने विज्ञान में फेक न्यूज के बारें में विस्तार से बताया और इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए राष्ट्रीय मस्तिष्क अनुसंधान केन्द्र से डॉ. पंकज सेठ ने कोरोना के मस्तिष्क पर प्रभाव के बारंे में बताया। कार्यक्रम का मंच संचालन डॉ. रीना हुडडा, दीपिका, दिव्या ने किया। इस कार्यक्रम के संयोजक डॉ. ए.एस. यादव, को-कोर्डिनेटर डॉ. सुनील कुमार, फार्मेसी और चेयरमैन डॉ. सरजीत डबास थें। इस कार्यक्रम के सफल आयोजन पर कुलपति तथा कुलसचिव ने पूरी टीम कोे बधाई दी और 26 फरवरी तक चलने वाले इस विज्ञान सप्ताह की सफलता के लिए शुभकामनाऐं दी।