स्पेन बॉक्सिंग टूर्नामेंट: सतीश कुमार, आशीष कुमार और सुमित सांगवान सेमीफाइनल में पहुंचे

Sports

खेल-जगत : स्पेन में चल रही 35 वें बॉक्सम इंटरनेशनल टूर्नामेंट में तीन और बॉक्सर सेमीफाइनल में पहुंच कर मेडल पक्का कर लिया है। वहीं मैरीकॉम समेत चार महिला बॉक्सर पहले ही सेमीफाइनल में अपनी जगह बना चुकी हैं। शुक्रवार को सतीश कुमार, आशीष कुमार और सुमित सांगवान ने क्वार्टरफाइनल में अपने- अपने बाउट जीकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है

वहीं पुरुषों में वर्ल्ड चैम्पियन ब्रॉन्ज मेडलिस्ट मनीष कौशिक, मोहम्मद हसमुद्दीन और ओलिंपिक कोटा हासिल कर चुके विकासकृष्णन टॉप चार में पहुंचकर पहले ही मेडल पक्का कर चुके हैं।

पहली बार सुपर हेवीवेट में ओलिंपिक कोटा हासिल कर चुके सतीश कुमार (91) ने क्वार्टरफाइनल में डेनमार्क के गिवास्कोव नीलसन को 5-0 से हराया।वहीं एशियाई सिल्वर मेडलिस्ट आशीष कुमार ने 75 किलोवेट में इटली के रेमो साल्वात्ती को 4-1 से हराकर अपना मेडल पक्का किया। इनके अलावा सुमित सांगवान भी सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं। उन्होंने बेल्जियम के अलजियाद पर 4-1 से जीत दर्ज की।

6 बार की वर्ल्ड चैम्पियन मैरीकॉम के अलावा जैसमिन, सिमरनजीत कौर और पूजा रानी सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुकी हैं। मैरी कॉम ने क्वार्टरफाइनल में इतालवी जियोर्डाना सोरेंटिनो को हराया। मैरीकॉम का ओलिंपिक कोटा हासिल करने के बाद यह पहला इंटरनेशनल टूर्नामेंट हैं। मैरीकॉम को इस टूर्नामेंट में डायरेक्ट क्वार्टरफाइनल में एंट्री मिली थी।

जैसमिन ने USA की बॉक्सर एंड्रिया मदीना ​​​​​​को हराया
57 किलो वेट में हरियाणा की बॉक्सर जैसमिन ने USA की बॉक्सर एंड्रिया मदीना को 5-0 से हराया। वहीं वर्ल्ड चैम्पियनशिप में सिल्वर मेडल जीतने वाली सिमरनजीत कौर ने स्पेन की यूजेनिया एल्बंस को 5-0 से हराया। जबकि एशियाई चैम्पियन पूजा रानी ने इटली की असुन्टा कैन्फोरा के खिलाफ जीत दर्ज की।

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी अमित पंघल (52 किग्रा) ने यूरोपीय खेलों के गोल्ड मेडलिस्ट गैब्रियल एस्कुलर से हार कर मेडल की दौर से बाहर हो चुके हैं।