तमिलनाडु चुनाव : खुशबू सुंदर ने डीएमके पर लगाया वोट खरीदने का आरोप

Politics

चेन्नई : तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी है। इस बीच थाउजेंड लाइट्स विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी उम्मीदवार खुशबू सुंदर ने वोट डालने के बाद डीएमके पर बड़ा आरोप लगाया है। उनका कहना है कि डीएमके ने लोगों के वोट खरीदने की कोशिश की है और इसके लिए लोगों में पैसे बटवाए गए हैं।

आज यानी मंगलवार को उन्होंने कहा कि डीएमके के खिलाफ उनकी पार्टी चुनाव आयोग गई है। उन्होंने बताया कि हमने डीएमके के लोगों को पैसे बांटते हुए देखा था जिसके बाद हमने उनकी शिकायत चुनाव आयोग में कर दी है। डीएमके किसी भी तरह इस चुनाव को जीतना चाहती है।

वोटिंग से पहले राजनीतिक पार्टियां मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए हर तरह की कोशिश में जुटी रहीं। इस बीच खुशबू सुंदर थाउजेंड लाइट्स विधानसभा क्षेत्र में प्रचार करने पहुंची थी, जहां उन्होंने महिलाओं के लिए एक बड़ा ऐलान किया। खुशबू सुंदर ने कहा है कि अगर वह चुनाव जीतती हैं तो वह हर बच्ची के अकाउंट में एक लाख रुपये जमा करेंगी।

अपने चुनाव प्रचार के दौरान खुशबू सुंदर ने कहा, “राज्य के विकास में एक हिस्सा महिलाओं का भी होता है। इसलिए महिलाओं के विकास, बालिकाओं की मदद करने और कन्या भ्रूण हत्या को रोकने के लिए जरूरी कदम उठाने होंगे। इसके लिए महिलाओं का आर्थिक रूप से सक्षम होना बहुत जरूरी है। इसके लिए हम घोषणा करते हैं कि जैसे ही किसी बच्ची का जन्म होगा, उसके अकाउंट में एक लाख रुपये जमा किए जाएंगे।”

अन्नाद्रमुक की सहयोगी भाजपा 20 सीटों पर चुनाव लड़ रही है और विधानसभा में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने की पुरजोर कोशिश कर रही है। मौजूदा विधानसभा में उसका कोई विधायक नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई वरिष्ठ पार्टी नेताओं ने प्रचार किया है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी तमिलनाडु में प्रचार किया और कई इलाकों का दौरा किया। कांग्रेस यहां द्रमुक के साथ चुनाव लड़ रही है। हासन कोयंबटूर दक्षिण से किस्मत आजमा रहे हैं जबकि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एल मुरुगन और भगवा पार्टी की खुशबू सुंदर क्रमश: धारापुरम और थाउजंड लाइट्स सीट से किस्मत आजमा रहे हैं।