लुटेरों ने पुलिस से बचने के लिए नंबर प्लेट पर लगा दी थी मिट्टी

Rohtak

hindustan1st news,रोहतक : शहर की जनता कालोनी में स्वर्णकार की दुकान पर लूटपाट के मामले में एक आरोपित को शिवाजी कालोनी थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जिसके पास से वारदात में प्रयुक्त बाइक बरामद कर ली गई है। मामले में मुख्य आरोपित अभी फरार चल रहे हैं। आरोपित को कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

थाना प्रभारी बलवंत सिंह ने बताया कि जनता कालोनी निवासी सीताराम की अपने घर के पास ही ज्वैलर्स की दुकान है। 15 जनवरी को सुबह के समय स्वर्णकार की दुकान पर दो युवक पहुंचे। जिन्होंने चेन बनवाने की बात कही। इसी बीच आरोपितों ने स्वर्णकार पर चाकू सटा दिया और जान से मारने की धमकी देकर दो किलोग्राम चांदी, सोने की अंगूठी और आठ हजार रुपये लूटकर फरार हो गए थे। आरोपितों का तीसरा साथी बाहर बाइक लेकर खड़ा था। भागते समय तीनों आरोपित सीसीटीवी में कैद हो गए थे। फुटेज के आधार पर पुलिस तभी से आरोपितों की तलाश में जुटी हुई थी। इस मामले में जांच के बाद पुलिस ने आरोपित सलारा मुहल्ला निवासी ललित को गिरफ्तार किया है। जो डीजे बजाने का काम करता था। आरोपित ने मुहल्ले के ही तीन साथियों को अपनी बाइक दी थी, जिस पर लूट की वारदात को अंजाम दिया गया।

पुलिस से बचने के लिए अपनाए हथकंडे

जनता कालोनी चौकी प्रभारी राजेश कुमार ने बताया कि आरोपित ललित ने इस लालच में बाइक दी थी कि लूट के बाद उसे भी हिस्सा दिया जाएगा। जिस समय आरोपित लूट कर वहां से भाग रहे थे तब उन्हें ध्यान आया कि बाइक के कारण वह पकड़े जा सकते हैं। थोड़ा आगे जाने के बाद उन्होंने बाइक की नंबर प्लेट पर मिट्टी लगा दी थी और उसका वाइजर भी तोड़ दिया था, लेकिन आरोपितों को यह नहीं पता था कि उनकी बाइक पहले ही सीसीटीवी में कैद हो चुकी है। आरोपितों ने बाद में बाइक को एक मिस्त्री के यहां पर खड़ी कर दी। पकड़े गए आरोपित से पूछताछ के बाद पुलिस ने बाइक को बरामद कर लिया है। वहीं फरार चल रहे आरोपितों की तलाश में दबिश दी जा रही है।