ट्विटर की प्लानिंग: टिकटॉक जैसा प्लेटफॉर्म तैयार करने और शेयरचैट को खरीदने पर नजर

science & technology

टेक : भारत ने बीते साल जिन चीनी ऐप्स को बैन किया उनमें टिकटॉक भी शामिल है। ऐसे में अब ट्विटर भारत के शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म शेयरचैट को खरीदने का मन बना रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्विटर को ऐसा लग रहा है कि मोज शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म के जरिए टिकटॉक के लिए एक ग्लोबल राइवल के तौर पर सामने आ सकता है।

शेयरचैट को खरीदने करोड़ों डॉलर का ऑफर
रिपोर्ट में ऐसा कहा गया है कि ट्विटर ने शेयरचैट को खरीदने के लिए 90 करोड़ डॉलर के अतिरिक्त निवेश की के अलावा 1.1 अरब डॉलर का ऑफर दिया है। अभी तक सौदे के लिए हुई बातचीत को लेकर ट्विटर या शेयरचैट की तरफ से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

टिकटॉक ने प्लेटफॉर्म से 92.4% वीडियो हटाए
शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म टिकटॉक ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि 2020 की दूसरी छमाही में सामुदायिक दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने वाला कंटेंट हटाया है। कंपनी ने इस ड्यूरेशन के दौरान यूजर्स द्वारा रिपोर्ट किए जाने से पहले ही 92.4% वीडियो हटाए हैं। यूजर का व्यूज से पहले 83.3% वीडियो हटाए थे। वहीं, पोस्ट किए जाने के 24 घंटों के अंदर 93.5% हटा दिए गए थे।

यूएस में टिकटॉक की सेफ्टी से जुड़े माइकल बेकरमैन ने एक पोस्ट में कहा कि इस प्लेटफॉर्म पर सामुदायिक दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने के लिए 6,144,040 अकाउंट्स हटाए थे। कंपनी ने 9,499,881 स्पैम अकाउंट्स भी हटाए थे। इन अकाउंट्स द्वारा 5,225,800 स्पैम वीडियो पोस्ट किए गए थे।