UPSC की तैयारी करने वालों को समर्पित है टीवीएफ की नई सीरीज़ एस्पिरेंट्स

Bollywood

नई दिल्ली: भारतीय प्रशासनिक सेवा में जाने के लिए संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की परीक्षा सबसे मुश्किल प्रतियोगी परीक्षाओं में मानी जाती है। आपने अपने आस-पास ऐसी कई कहानियां देखी-सुनी होंगी, जिनमें कोई नौजवान इस परीक्षा को पास करने की दीवानगी में अपना सब कुछ दांव पर लगाये हुए है। सफलता की ऐसी कहानियां भी सुनी होंगी, जिनमें अभ्यर्थी पहले या दूसरे प्रयास में ही प्रारम्भिक, मुख्य और साक्षात्कार के पड़ावों को पार करके एलीट क्लास नौकरी पा जाते हैं। मगर, ऐसी कहानियां भी कम नहीं, जिनमें यूपीएससी की परीक्षा बस एक ख़्वाब बनकर रह जाती है।

अगर आपने ऐसी किसी कहानी को नज़दीक से देखा है तो द वायरल फीवर यानी टीवीएफ की यह सीरीज़ आपके लिए ही है। ओटीटी की दुनिया में अपने अलग तरह के कंटेंट के लिए लोकप्रिय टीवीएफ ने इस बार यूपीएससी एग्ज़ाम की तैयारी के इर्द-गिर्द कहानी बुनी है। सीरीज़ 7 अप्रैल से टीवीएफ के यू-ट्यूब चैनल पर स्ट्रीम कर दी गयी है। इससे पहले इसका ट्रेलर रिलीज़ किया गया था, जिसमें सीरीज़ के कंटेंट की झलक दिखती है।

कहानी दिल्ली के राजेंद्र नगर में स्थापित की गयी है, जो यूपीएससी की तैयारी का गढ़ माना जाता है। यूपी, बिहार समेत देश के कई हिस्सों से नौजवान यहां इस मुश्किल एग्ज़ाम की तैयारी करने आते हैं। ऐसे ही एक एस्पिरेंट को केंद्र में रखकर सीरीज़ बनायी गयी है, जिसमें तैयारी के दौरान उसके संघर्षों को रेखांकित किया गया है।

ट्विटर पर ट्रेलर शेयर करने के साथ लिखा गया- यूपीएससी- दुनिया की सबसे मुश्किल परीक्षाओं में से एक। जब आप एक उम्मीदवार के तौर पर तैयारी कर रहे होते हैं तो कुछ भी आसान नहीं होता। सीरीज़ में नवीन कस्तूरिया मुख्य भूमिका में हैं। उनके अलावा शिवानी परिहार, अभिलाष त्रिपाठी, सनी हिंदूजा, नमिता दुबे अहम किरदारों में दिखेंगे। अपूर्व सिंह करकी ने निर्देशित किया है। हंसल मेहता ने ट्रेलर शेयर करके लिखा कि सीरीज़ ज़बरदस्त लग रही है।