सुशांत का एक वीडियो आया सामने जिसमें वे कह रहे हैं कि इंडस्ट्री में…

Bollywood Entertainment

बॉलीवुड : सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के बाद से उनका परिवार, दोस्त और फैन्स सभी सदमे में हैं। कोई भी यह नहीं समझ पा रहा है कि आखिर उन्होंने आत्महत्या जैसा कदम क्यों उठाया। बस इतना सामने आया है कि वे डिप्रेशन में थे। कई बॉलीवुड सेलेब्स यह अंदेशा जता चुके हैं कि सुशांत को इंडस्ट्री में फैला नेपोटिज्म ले डूबा। अब सुशांत का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वे कह रहे हैं कि इंडस्ट्री में भाई-भतीजावाद है।

2017 के आइफा इवेंट का वीडियो
यह वीडियो 2017 के आइफा इवेंट का है। इसमें सुशांत कह रहे हैं, ” नेपोटिज्म यहां, वहां, हर जगह है। सिर्फ बॉलीवुड में ही नहीं। मैं इसका कुछ नहीं कर सकता। नेपोटिज्म हो सकता है और इससे कुछ भी नहीं होगा। लेकिन वहीं, अगर आप जानबूझकर सही टैलेंट को सामने नहीं आने देते तो समस्या है। ऐसे में एक दिन इंडस्ट्री का पूरा ढांचा ढह जाएगा।”

बॉलीवुड के मशहूर विलेन और साउथ इंडियन एक्टर प्रकाश राज ने सुशांत का यह वीडियो साझा किया है। उन्होंने इसके साथ लिखा है, “नेपोटिज्म…मैं इससे गुजरा हूं। मैं सर्वाइव कर गया। मेरे घाव मेरे शरीर की तुलना में गहरे हैं। लेकिन यह बच्चा सुशांत सिंह राजपूत सर्वाइव नहीं कर पाया। क्या हम सीखेंगे? क्या हम वाकई खड़े होंगे और इस तरह के सपने को नहीं मरने देंगे? सिर्फ पूछ रहा हूं।”

दावा- सुशांत ने 6 महीने में खोईं 7 फिल्में
इस मामले में कांग्रेस नेता संजय निरुपम का ट्वीट वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री पर सुशांत की हत्या का आरोप लगाया है। उन्होंने लिखा है, “छिछोरे हिट होने के बाद सुशांत सिंह राजपूत ने 7 फिल्में साइन की थीं। छह महीने में उसके हाथ से सारी फिल्में निकल गई थीं। क्यों?”

निरुपम ने आगे लिखा, “फिल्म इंडस्ट्री की निष्ठुरता एक अलग लेवल पर काम करती है। इसी निष्ठुरता ने एक प्रतिभावान कलाकार को मार डाला। सुशांत को विनम्र श्रद्धांजलि।” हालांकि, उन्होंने यह खुलासा नहीं किया है कि सुशांत ने कौन-सी सात फिल्में साइन की थीं।”

प्रकाश राज और संजय निरुपम ही नहीं कई बॉलीवुड सेलेब्स भी इस ओर इशारा कर चुके हैं कि सुशांत नेपोटिज्म से परेशान होकर ही डिप्रेशन में गए और फिर उन्होंने खुद को खत्म कर लिया। किसने क्या कहा:-

शेखर कपूर के दावे में भी यही इशारा
सोमवार को फिल्ममेकर शेखर कपूर ने अपने एक ट्वीट में इशारा किया था कि पिछले 6 महीने में सुशांत के साथ ऐसा कुछ हुआ था कि वे टूट गए थे। उन्होंने लिखा था,”मैं जानता हूं कि तुम किस दर्द से गुजर रहे थे। मुझे पता है उन लोगों की कहानी, जिन्होंने तुम्हे इतना निराश किया कि तुम मेरे कंधे पर सिर रखकर रोते थे। काश पिछले 6 महीने में मैं तुम्हारे आसपास होता। काश तुम मुझ तक पहुंच गए होते। तुम्हारे साथ जो हुआ, वह उनके कर्मों का फल है, तुम्हारे नहीं।”

फिल्ममेकर अशोक पंडित ने सवाल खड़ा किया कि अगर शेखर सुशांत की मौत के जिम्मेदारों को जानते हैं तो उनका नाम क्यों नहीं बताते? इसके जवाब में उन्होंने 16 जून को नया ट्वीट किया।

कपूर ने लिखा, “कुछ लोगों का नाम लेने का कोई मतलब नहीं। वे अपने आपमें प्रोडक्ट हैं और सिस्टम के शिकार हैं। सभी विरोध कर रहे हैं। अगर वाकई परवाह है, अगर आप वाकई गुस्से में हैं तो सिस्टम को नीचे लाइए। किसी एक को नहीं। यह गुरिल्ला युद्ध है। गुस्से का प्रकोप नहीं।”

कंगना ने करन जौहर को घेरा था
सुशांत सिंह राजपूत की मौत के लिए कंगना रनोट ने करन जौहर कैम्प को जिम्मेदार ठहराया था। दैनिक भास्कर से बातचीत में उन्होंने कहा था कि सुशांत ने यह कदम उठाकर उन लोगों को जीत दिलवा दी, जो भाई-भतीजावाद को बढ़ावा देते हैं। फिल्म माफिया हैं और खेमेबाजी में यकीन रखते हैं।

अनुभव सिन्हा भी सवाल खड़ा कर चुके
फिल्म निर्देशक अनुभव सिन्हा भी इस मामले में बॉलीवुड पर सवाल उठा चुके हैं। उन्होंने सुशांत की मौत के बाद अपने ट्वीट में लिखा था, “बॉलीवुड के विशेषाधिकार प्राप्त क्लब को आज रात बैठकर गंभीरता से सोचना चाहिए।” इसके आगे उन्होंने लिखा था, “अब मुझसे विस्तार से बताने के लिए न कहें।”

सुशांत सिंह राजपूत की हेयरस्टाइलिस्ट सपना भावनानी ने अपने ट्वीट में यह खुलासा किया था कि पिछले कुछ सालों से सुशांत जिंदगी के मुश्किल दौर से गुजर रहे थे। उन्होंने बॉलीवुड पर बरसते हुए लिखा था, “इंडस्ट्री से कोई भी उनके साथ खड़ा नहीं हुआ और न ही किसी ने मदद के हाथ बढ़ाए। आज उनके बारे में की गई पोस्ट यह दिखाती है कि इंडस्ट्री वाकई कितनी उथली है। यहां कोई आपका दोस्त नहीं है।”

रणवीर शौरी ने अपने ट्वीट में इशारा किया था कि सुशांत नेपोटिज्म की मार झेल रहे थे। उन्होंने लिखा था, “उन्होंने जो कदम उठाया, उसके लिए किसी और को दोषी ठहराना ठीक नहीं होगा। वे हाई स्टेक्स गेम खेल रहे थे, जिसमें जीतना था या सबकुछ हार जाना था। लेकिन बॉलीवुड के इन स्वघोषित गेट कीपर्स के बारे में कुछ कहना होगा।”

खबरों को मोबाइल में पढ़ने के लिए डाऊनलोड करें Hindustan1st का मोबाइल ऐप

मनोरंजन की खबरों से जुड़े रहने के लिए यहाँ क्लिक करें